logo
add image

यूपी बोर्ड: परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, पंचायत चुनाव के बाद होंगी बोर्ड की परीक्षाएं 

यूपी बोर्ड: परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, पंचायत चुनाव के बाद होंगी बोर्ड की परीक्षाएं 

02 Jan 2021
लखनऊ। काशीलाइव (Kashilive.com)

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर के बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश सरकार ने यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पंचायत चुनाव के बाद आयोजित करने का फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश में साल के शुरुआत में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने है, इसके लिए तैयारियां भी जोरों से चल रही हैं। ऐसा माना जा रहा है कि 15 मार्च से 30 मार्च के बीच पंचायत चुनाव संपन्न हो सकते हैं। वहीं, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की मानें तो पंचायत चुनाव के प्रस्तावित कार्यक्रमों का अभी इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: दोस्त को घर बुलाकर पति करवाता था पत्नी का रेप, सामने बैठकर वीडियो भी बनाया और कहा...

जल्द घोषित होगी परीक्षा की समय-सारिणी: 

यपि बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा की तिथि पर भी जल्द फैसला लिया जायेगा। बता दें कि उप मुख्यमंत्री सीएम दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में 14 जनवरी को एक बैठक होनी है, जिसमें परीक्षा के समय-सारिणी पर फैसला लिया जाएगा। डिप्टी सीएम की मानें तो पंचायत चुनाव के प्रस्तावित कार्यक्रमों का इंतजार है और चुनाव कार्यक्रम के आधार पर ही बोर्ड परीक्षाओं की तिथि तय की जाएंगी। 

यह भी पढ़ें: शादी के निमंत्रण कार्ड में भेजी शराब की बोतल और चखना के साथ मिनरल वाटर, वीडियो हुआ वायरल

15 फरवरी तक आएगा चुनावी नोटिफिकेशन:

बता दें, यूपी में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के चुनाव इस बार एक साथ होंगे। इसके लिए 15 फरवरी तक नोटिफिकेशन आ जाएगा। गौरतलब है कि अब तक ग्राम पंचायत सीटों पर आरक्षण निर्धारण जनपद मुख्यालय स्तर पर होता था, मगर इस बार ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा, बीडीसी, प्रधान और जिला पंचायत सदस्यों की सीटों पर आरक्षण की ऑनलाइन व्यवस्था लखनऊ से तय होगी।
 



footer
Top