logo
add image

क्षत्रियों को जोड़ने के लिए सपा ने मिशन पर लगाया अपने इस बाहुबली को 

क्षत्रियों को जोड़ने के लिए सपा ने मिशन पर लगाया अपने इस बाहुबली को 

वाराणसी। काशीलाइव

एमएलसी के चुनाव में भाजपा को उसी के गढ़ में पटखनी देने के बाद समाजवादी पार्टी के हौसले बुलंद हैं। समाजवादी पार्टी ने अभी से 2022 विधानसभा की तैयारी शुरू कर दी है। अखिलेश यादव ने अपने सभी पुराने सिपहसालारों को मोर्चे पर लगा दिया है।

यह भी पढ़ें: मोक्षधाम मणिकर्णिका की अंतिम यात्रा में भी ट्रैफिक जाम, इस समस्या से बदनाम है बनारस

अभय को क्षत्रिय समाज का चेहरा बनाने की तैयारी:

पूर्वांचल और अवध के बीच पुल बनाने के लिए सपा पुरजोर कोशिश कर रही है। सत्ता का रास्ता पूर्वांचल से ही होकर गुजरता है। कभी सपा की सरपरस्ती में यूपी की राजनीति और अपराध जगत में सिक्का चलाने वाले बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की नींव योगी सरकार ने बुरी तरह हिला दी है। दूसरी तरफ पूर्वांचल में क्षत्रिय समाज का एक बड़ा धड़ा बाहुबली विधायक सुशील सिंह के साथ जुड़ा है। ऐसे में सपा भी अपने क्षत्रिय नेताओं के बूते समाज को अपने पक्ष में जोड़ने की तैयारी कर रही है इस समय बड़ा चेहरा बनकर सामने आए हैं फैजाबाद गोसाईगंज के पूर्व विधायक बाहुबली अभय सिंह। 

राजा भइया के हैं बेहद करीबी:

पूर्वांचल से लेकर पूरे उत्तर प्रदेश की राजनीति में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का एक अलग मुकाम है। मुलायम सिंह यादव से उनकी नजदीकियां किसी से छिपी नहीं। अभय सिंह को राजा भइया का बेहद करीबी या यूं कहें कि छोटा भाई माना जाता है। गोसाईगंज में सपा को जीत  की पहली मिठाई बाहुबली अभय सिंह ने ही खिलाई थी। 2012 के चुनाव में अभय सिंह ने रिकार्ड 60 हजार से अधिक मतों के अंतर जीत हासिल की थी। आज अभय सिंह को सपा का राजपूत चेहरा के रूप में जाना जाता है। 

जन्मदिन पर सोशल मीडिया में छाए रहे बाहुबली:

बाहुबली अभय सिंह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। बीते 24 दिसम्बर को उनके जन्मदिन पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। सोशल मीडिया पर जिस तरह अभय सिंह की लोकप्रियता बढ़ रही, सपा के लिए पूर्वांचल से लेकर अवध तक अभय सिंह संजीवनी साबित होंगे या नहीं, भविष्य के गर्त में है लेकिन अभय सिंह का बढ़ता कद बीते चुनाव में हार का सामना करने वाले धनंजय सिंह समेत अन्य बाहुबलियों को भारी पड़ सकता है।

अखिलेश के करीबी बाहुबली को भी है महंगी गाड़ियों का शौक:

राजा भैया की तरह ठाकुर नेता अभय सिंह को भी महंगी गाड़ियों, घड़ियों का शौक है। बाहुबली अभय के काफिले में इस समय मर्सिडीज, फोर्ड, टोयटा की गाड़ियों का काफिला है। बताते हैं कि 2022 में चुनावी रण में उतरने के लिए अभय सिंह ने 5 डिफेंडर बुक कराया है। लगभग ढाई करोड़ की क़ीमत वाली ये महंगी गाड़ी राजा भैया के काफिले में शामिल हो चुकी है। 



footer
Top