logo
add image

योग्यता और क्षमता योग्य चुनिए अपना लक्ष्य: अपर जिला जज

योग्यता और क्षमता योग्य चुनिए अपना लक्ष्य: अपर जिला जज

राघव राम वर्मा एडवोकेट की जयंती पर हुआ अधिवक्ताओं का सम्मान

वाराणसी। काशीलाइव (Kashilive.com)
राघव राम वर्मा बालिका इंटर कॉलेज में शनिवार को संस्थापक जयंती और पुरस्कार अलंकरण समारोह मनाया गया। बनारस बार के अध्यक्ष रह चुके विद्यालय के संस्थापक प्रसिद्ध एडवोकेट स्वर्गीय श्री राघव राम वर्मा जी की 110 वी जयंती पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर जिला जज पंकज कुमार श्रीवास्तव ने बच्चों को आशीर्वचन प्रदान करते हुए बताया कि कोई भी लक्ष्य अपनी इच्छा से निर्धारित करना चाहिए। किसी के दबाव में आकर अपना लक्ष्य निर्धारित नहीं करना चाहिए। इस बात से संबंधित उन्होंने कई सारे उदाहरण दिए।

यह भी पढ़ें: लव जिहाद: वाराणसी में शादी के लिए मुस्लिम धर्म नहीं अपनाया तो कर लिया अपहरण

जिला जज ने कहा कि किसी को देख कर के भी उसकी नकल नहीं करनी चाहिए। आपके अंदर जो योग्यता और क्षमता हो उसी के अनुसार अपना भविष्य अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस विद्यालय का मै छात्र रहा, उसी विद्यालय में मुख्य अतिथि के रूप में आना बहुत ही गर्व की बात है। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित करके तथा संस्थापक के चित्र पर माल्यार्पण करके किया। 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आंदोलन कर रहे फ़िल्म अभिनेता जॉन अब्राहम, जानिए क्या है वजह

विद्यालय के प्रबंधक विनोद कुमार बागी ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि एवं सभी अतिथि लोगों का स्वागत किया। इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ तथा वरिष्ठ अधिवक्ताओं एवं यूपी बोर्ड की परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त करने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या सुमन सिंह ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन शुचिस्मिता पाण्डेय ने किया एवं कार्यक्रम का समापन वंदे मातरम से हुआ।

इन अधिवक्ताओं का हुआ सम्मान: 
अमरनाथ शर्मा उर्फ श्याम जी भूतपूर्व अध्यक्ष सेंट्रल बार एसोसिएशन, छत्रधारी सिंह सिविल, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, राकेश नारायण माथुर, मोहनलाल यादव, रविन्द्र कुमार श्रीवास्तव।
 



footer
Top