logo
add image

राष्ट्रीय युवा दिवस पर युवाओं से गंगा निर्मलीकरण के लिए आगे आने का किया आवाह्न

राष्ट्रीय युवा दिवस पर युवाओं से गंगा निर्मलीकरण के लिए आगे आने का किया आवाह्न

12 Jan 2021
वाराणसी। काशीलाइव (Kashilive.com)

राष्ट्रीय युवा दिवस स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर नमामि गंगे ने युवाओं से मां गंगा के आंचल को संवारने का आवाह्न किया। गाय घाट पर नमामि गंगे टीम के युवा सदस्यों ने राष्ट्र ध्वज तिरंगा लहराकर राष्ट्रीय नदी गंगा के संरक्षण की अपील की। 

यह भी पढ़ें: मुख्तार के करीबी अजीत का हत्यारा एक लक्खा इनामी डॉक्टर दिल्ली से गिरफ्तार

स्वामी विवेकानंद की तस्वीर लेकर मां गंगा की आरती उतारी गई, गंगा किनारे की सफाई की गई। शपथ लेकर युवाओं से आवाह्न किया कि भारत की आस्था और अर्थव्यवस्था मां गंगा के निर्मलीकरण की ओर अपना कदम बढ़ाए। स्वच्छता की ओर प्रेरित करती तख्तियां लेकर स्वच्छता बनाए रखने का संदेश प्रसारित किया गया। 

यह भी पढ़ें: भाभी पर आया दोस्त का दिल तो उतार दिया मौत के घाट, पुलिस ने किया दो को गिरफ्तार

संयोजक नमामि गंगे/सह संयोजक गंगा विचार मंच, काशी प्रांत राजेश शुक्ला ने कहा कि स्वामी विवेकानंद आधुनिक युवाओं के आदर्श प्रतिनिधि हैं। लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कर सफलता की मंजिल प्राप्त करने की सीख हमें स्वामी विवेकानंद से प्राप्त हुई है‌। आधुनिक युवा वर्ग मां गंगा के संरक्षण के लिए आगे आए ऐसी कामना है‌। सदानीरा गंगा की अविरलता व निर्मलता हेतु युवाओं का संगठित होना अति आवश्यक है। आयोजन में महानगर सह संयोजक शिवम अग्रहरी, सीमा चौधरी, सत्यम जायसवाल, उषा गुप्ता, श्रीप्रकाश त्रिपाठी, सीमा शुक्ला, बाबूलाल आदि मौजूद रहे। 



footer
Top