logo
add image

चंदौली में आयकर विभाग ने की रेड, कोलकाता से लेकर यूपी में कई स्थानों पर खंगाले दस्तावेज, वाराणसी से है खास कनेक्शन

चंदौली में आयकर विभाग ने की रेड, कोलकाता से लेकर यूपी में कई स्थानों पर खंगाले दस्तावेज, वाराणसी से है खास कनेक्शन

29 December 2020

चंदौली।  काशीलाइव 

जिले के रामनगर औद्योगिक क्षेत्र में दो प्रतिष्ठानों पर इनकम टैक्स ने छापेमारी की है.टैक्स चोरी की सूचना पर करीब दो दर्जन अधिकारियों कर्मचारियों की टीम जांच पड़ताल में जुटी है।

सोमवार को कोलकाता और वाराणसी की संयुक्त टीम जांच में जुटी है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने व्यवसायी की चल-अचल संपत्ति का ब्योरा एकत्र करने में जुटी है। टीम कारोबारी के व्यवसाय संबंधित फर्म से जुड़े कागजात, बैंक खाते समेत अन्य दस्तावेज विवरण की जानकारी हासिल कर रही है। इस दौरान इनकम टैक्स विभाग की टीम ने फैक्टरी के अंदर बाहर के आवाजाही पर रोक लगा दी है।

दरअसल वाराणसी निवासी व्यवसायी अरुण जैन की कोलकाता और उत्तर प्रदेश में स्थित आधा दर्जन फैक्टरियों पर  एक साथ छापेमारी की गई। सुबह 9 बजे से ही जांच पड़ताल  का दौर चल रहा है।

रामनगर में स्थित दोनों प्रतिष्ठान S A स्पंज आयरन और SALASAR फ्लोर मिल पर इनकम टैक्स जांच में जुटी है। इसके अलावा मिर्जापुर के चुनार में स्थित RLJ कास्ट आयरन फैक्ट्री समेत कोलकाता के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की चल रही है। सूत्रों की माने तो करोड़ो रूपये के इनकम टैक्स चोरी का मामला खुल सकता है।

वहीं IT की रेड से औद्योगिक क्षेत्र रामनगर के उद्यमियों में हड़कम्प की स्थिति है.कारोबारी आननफानन में फैक्टरियों को बंद कर वहां से चलते बने.फिलहाल करीब 8 घण्टे से जांच पड़ताल चल रही है।



footer
Top