logo
add image

फ्लाईओवर भी नहीं ख़त्म कर सका राजातालाब में जाम का झाम, अब भी लगता है रोजाना जाम

फ्लाईओवर भी नहीं ख़त्म कर सका राजातालाब में जाम का झाम, अब भी लगता है रोजाना जाम

12 Jan 2021
वाराणसी। काशीलाइव (Kashilive.com)

राजातालाब के निवासी और यहां से रोजाना गुजरने वाले लोग इन दिनों ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। लेकिन इस समस्या का कोई हल निकलता नहीं दिख रहा है। रोजाना आवाजाही करने वाले वाहन चालकों का कहना है कि यहां पर अंडरपास एवं फ्लाईओवर बनने के बाद भी ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात नहीं मिल सकी है। 

यह भी पढ़ें: गुरू-शिष्य परंपरा हुई शर्मसार, छात्रा से निदेशक ने किया दुष्कर्म, दो सालों से कर रहा था यौन शोषण

बेतरतीब ट्रक पार्किंग बड़ी समस्या:

लोगों का कहना है कि यहां पर ट्रैफिक जाम की प्रमुख वजह राजातालाब सब्ज़ी मंडी में पड़ोसी राज्यों से आने वाले ट्रक हैं जो बेतरतीब तरीके से कहीं भी पार्क कर देते हैं। इसके अलावा सड़क किनारे अतिक्रमण भी जाम की प्रमुख समस्याओं में से एक है। इस जाम की वजह से आस-पास के कई इलाके प्रभावित हो रहे हैं। जिनमें राजातालाब सब्ज़ी मंडी से मोहनसराय, भीखारीपुर, जंसा, जक्खिनी, जमुआ जाने वाला मार्ग, राजातालाब चौराहा जंसा मोड़ के सामने अंडरपास व पुरानी पुलिस चौकी राजातालाब पंचक्रोशी मार्ग वाया रानी बाज़ार रेलवे क्रासिंग प्रमुख हैं। 

यह भी पढ़ें: आगे-आगे ओवैसी, पीछे-पीछे अखिलेश पहुंचे वाराणसी, बदले-बदले से थे सपा सुप्रीमो के सुर

सालों से अतिक्रमण जाम का कारण:

इन जगहों पर सुबह-शाम ही नहीं बल्कि दिन के समय भी जाम की समस्या बनी रहती है। जाम के कारण लोग ब्लाक तहसील, बैंक व स्टेशन भी समय से नहीं पहुंच पाते हैं। साथ ही राजातालाब सब्ज़ी मंडी के गेट के बाहर भी अतिक्रमण की समस्या है। सालों से अतिक्रमण के कारण भी यहां पर जाम लगा रहता है। कभी-कभी समस्या और गंभीर बन जाती है। वाहन चालक घंटों जाम में फंसे रहते हैं। 

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: नए कृषि कानूनों पर लगी रोक, सुप्रीम कोर्ट ने दिया मोदी सरकार को बड़ा झटका

जाम में मूक दर्शक बनी रहती है यातायात पुलिस:

प्रयागराज, विन्ध्याचल, मिर्ज़ापुर, भदोही आदि जगहों से आने जाने वाले यात्रियों को कई बार जाम की वजह से परेशानी होती है। यातायात पुलिस भी मूक दर्शक बन जाती है, वहीं जाम के कारण स्थानीय लोगों को भी परेशानी से जूझना पड़ता है। स्थानीय निवासी एवं सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने इस समस्या से निजात पाने के लिए आला अधिकारियों को कई बार पत्र लिखा लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हुआ समस्या जस की तस बनी हुई है और बड़ी अनहोनी के तरफ इशारा कर रहा है लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।



footer
Top