logo
add image

Exclusive: हाईटेक हो रही डीडीयू जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था, व्हीकल स्कैनर से होगी वाहनों की जांच

Exclusive: हाईटेक हो रही डीडीयू जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था, व्हीकल स्कैनर से होगी वाहनों की जांच

धर्मेन्द्र सिंह-
चंदौली। काशीलाइव (Kashilive.com)

डीडीयू जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया में आने वाली गाड़ियों के जांच के लिए मेन गेट पर अब व्हीकल स्कैनर लगेगा, जिससे कार के अंदर बैठे लोगों एवं कार की पूरी स्कैनिंग की जाएगी। स्कैनिंग के बाद ही स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में प्रवेश मिल पाएगा, जिसकी जांच करने के लिए शुक्रवार को पहुंचे आरपीएफ कमांडेंट आशीष मिश्रा ने मातहतों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ें: बिना लाइफ जैकेट नाव में बैठे तो जाएंगे जेल, जिला मजिस्ट्रेट ने लगाई ये पाबंदियां

बता दें कि हावड़ा-दिल्ली रेल रूट के सबसे व्यस्ततम स्टेशनों में शुमार डीडीयू जंक्शन पर प्रतिदिन हजारों यात्रियों का आवागमन होता है और लगभग 200 ट्रेनों का आवागमन होता है। बिहार एवं यूपी के विभिन्न जनपदों के यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए डीडीयू जंक्शन पहुंचते हैं। स्टेशन को हाईटेक बनाने के लिए रेलवे ने नई कवायद शुरू की है। अब मुख्य प्रवेश द्वार पर भी व्हीकल स्कैनर लगाया जा रहा है जिससे गाड़ियों में बैठे लोगों की जांच व कार के निचले हिस्से की जांच की जाएगी। संदेह होने पर तत्काल आरपीएफ पहुंच कर पूछताछ करेगी। इसके लिए डीडीयू जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया में कार्य शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें: बीजेपी विधायक सुशील सिंह के इशारे पर पुलिस कर सकती है एनकाउंटर, अब इस EX-MLA ने लगाए आरोप 

शुक्रवार को आरपीएफ कमांडेंट आशीष मिश्रा ने कार्य क्षेत्र का निरीक्षण किया, साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान आरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि अब स्टेशन पर आने वाली सभी गाड़ियों की जांच कराई जाएगी। गाड़ियों को स्कैन करने के लिए व नंबर प्लेट को देखने के लिए कैमरे लगाए जाएंगे, जिस कार पर संदेह होगा, उसके मालिक व ड्राइवर से पूछताछ आरपीएफ करेगी। इसके लिए मेन गेट पर ड्यूटी भी आरपीएफ कर्मियों की लगाई जाएगी, जिससे सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत होगा। इस दौरान आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार, आईओडब्लू हेमंत कुमार एवं आरपीएफ कर्मी उपस्थित रहे।



footer
Top