logo
add image

Exclusive: बिहार चुनाव में ना हो गड़बड़ी इसलिए रेलवे हुआ तैयार, आरपीएफ ने किया टास्क टीम का गठन

Exclusive: बिहार चुनाव में ना हो गड़बड़ी इसलिए रेलवे हुआ तैयार, आरपीएफ ने किया टास्क टीम का गठन

काशीलाइव। चंदौली/ एक्सक्लूसिव (धर्मेन्द्र सिंह)

पीडीडीयूनगर: बिहार के विधानसभा चुनाव एवं आगामी त्यौहारों के मद्देनजर ट्रेनों में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था व आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ ने टास्क टीम का गठन किया है। टास्क टीम में एक सब इंस्पेक्टर समेत 4 सिपाही मौजूद होंगे जो कि बिहार की तरफ जाने वाली ट्रेनों पर विशेष नजर रखेंगे। स्टेशन के चिन्हित प्रमुख स्थानों पर ये टीम चेकिंग करेगी, यात्रियों के आने-जाने की हर जानकारी सीसीटीवी कंट्रोल रूम के माध्यम से टीम को दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: भदोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा ने किया रेप!, बनारस की लड़की ने लगाए आरोप

बता दें कि बिहार चुनाव को देखते हुए रेलवे पूरी तरीके से सख्त हुई है। ट्रेनों में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था व स्टेशन पर चौकशी बढ़ा दी गई है। ट्रेनों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए आरपीएफ ने एक टास्क टीम का गठन किया है, जो ट्रेनों से होने वाली तस्करी शराब, नगदी, हथियार एवं अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं पर रोक लगाएंगे। बिहार जाने वाली सभी ट्रेनों की तलाशी ली जाएगी। स्टेशन के मेन इंट्रेंस एवं फुटओवर ब्रिज पर भी टीम मौजूद रहेगी।

यह भी पढ़ें: पत्नी पर था शक, क्राइम पेट्रोल से सीखा कैसे करें वारदात

महिला सिपाहियों की लगाई गयी स्पेशल ड्यूटी: 

सीसीटीवी कंट्रोल रूम में महिला सिपाहियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई गई है, स्टेशन पर आने जाने वाले हर संदिग्ध व्यक्तियों पर इनकी नजर होगी। संदिग्ध दिखने वाले व्यक्तियों की सूचना ये तत्काल टीम को देंगी और वारलेस सेट से अपने उच्च अधिकारियों को अवगत कराएंगे। सीसीटीवी कंट्रोल रूम में तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगाई जाएगी, जिसकी मॉनिटरिंग आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार करेंगे। टिकटों की लगातार जांच कराई जा रही है, स्टेशन पर आने-जाने वालों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें: मिशन शक्ति अभियान के तहत डीडीयू जंक्शन पर रैली निकाल किया जागरूक 

वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा के निर्देश पर टीम का गठन:

इस संबंध में आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा के निर्देश पर टास्क टीम का गठन किया गया है। टीम बिहार जाने वाली ट्रेनों पर विशेष नजर रखेगी व स्टेशन पर संदिग्ध अवस्था में दिखने वाले लोगों की तलाशी ली जाएगी। इस टास्क टीम में सब इंस्पेक्टर बाल गंगाधर, वाईवी सिंह, अच्छे लाल यादव, सचिन कुमार, इमरान अहमद जबकि सीसीटीवी कंट्रोल रूम में दिव्या कुमारी, सावित्री फगेड़िया, नरेशी बाई मीना उपस्थित रहेंगी।



footer
Top