logo
add image

डीडीयू मंडल में वाणिज्य विभाग दे रहा रेल यात्रियों में कैशलेस पेमेंट को बढ़ावा

डीडीयू मंडल में वाणिज्य विभाग दे रहा रेल यात्रियों में कैशलेस पेमेंट को बढ़ावा

टिकट चेकिंग स्टाफ के माध्यम से शुरू किया गया अभियान
11 Jan 2021
चंदौली। काशीलाइव

पीडीडीयूनगर: डिजिटल इंडिया की प्रेरणा से मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय के दिशा-निर्देशन में पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल में कैशलेस भुगतान को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है।

वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक रुपेश कुमार के नेतृत्व में डीडीयू मंडल के वाणिज्य विभाग द्वारा डीडीयू जंक्शन, गया जंक्शन, सासाराम, अनुग्रह नारायण रोड, डेहरी ऑन सोन, भभुआ रोड आदि स्टेशनों सहित पूरे डीडीयू मंडल में टिकट चेकिंग स्टाफ को पॉइंट ऑफ सेल मशीन उपलब्ध करा कर रेल यात्रियों हेतु कैशलेस भुगतान की सुविधा पहले ही उपलब्ध  कराई जा चुकी है।

इसी क्रम में रेल यात्रियों में अधिक से अधिक कैशलेस भुगतान सुविधा के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए वाणिज्य विभाग द्वारा पूरे डीडीयू मंडल में टिकट चेकिंग स्टाफ के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर तथा ट्रेनों में रेल टिकट से संबंधित विभिन्न प्रकार के चार्ज जैसे पेनाल्टी, किराये का अंतर आदि पीओएस मशीन के माध्यम से कैशलेस भुगतान करने के लिए मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ द्वारा यात्रियों को लगातार जागरूक तथा प्रोत्साहित किया जा रहा है। 

यात्रिगण ट्रेन में या स्टेशन पर टिकट चेकिंग स्टाफ द्वारा लगाया गया चार्ज अपनी सुविधानुसार या कैश पैसा न होने की स्थिति में अपने डेबिट क्रेडिट कार्ड का प्रयोग कर पीओएस मशीन के माध्यम से देकर कैशलेस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। पीओएस मशीन के माध्यम से भुगतान से टिकट चेकिंग स्टाफ के साथ साथ यात्रीगण को भी सुविधा होगी तथा कैशलेस पेमेंट को भी बढ़ावा मिलेगा।



footer
Top