logo
add image

वाराणसी में साइकिल से अस्पताल पहुंची कोरोना वैक्सीन, सीएमओ ने मांगा जवाब

वाराणसी में साइकिल से अस्पताल पहुंची कोरोना वैक्सीन, सीएमओ ने मांगा जवाब

5 Jan 2021
वाराणसी। काशीलाइव (Kashilive.com)

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में एक साथ कोरोना वायरस की वैक्सीन का ड्राई रन मंगलवार से शुरू हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (शहर बनारस) में तैयारियों की पोल उस समय खुली गई, जब कर्मचारी साइकिल से वैक्सीन को लेकर अस्पताल पहुंचा। वैक्सीन के साइकिल से पहुंचे की जानकारी सीएमओ डॉ. वीबी सिंह हुई तो उन्होंने चिकित्सा प्रभारियों के साथ ही संबंधित अधिकारी से लिखित जवाब मांगा।

यह भी पढ़ें: कोविड वैक्सिनेशन के लिए वाराणसी के पुलिसकर्मियों की सूची तैयार, इन अस्पतालों के खिलाफ होगी एफआईआर

वाराणसी में चौकाघाट कोरोना वैक्सीन केंद्र से वैक्सीन महिला अस्पताल साइकिल से पहुंचाई गई। वहां पुलिस की तैनाती जरूर की गई थी लेकिन वैक्सीन को अस्पताल तक पहुंचाने की पूरी तैयारी नहीं की गई। वैक्सीन आने के बाद मेज आदि की व्यवस्था की गयी। अस्पताल में भी 25 लाभार्थियों को सुबह 10 बजे से डमी टीके लगने थे, लेकिन 11:15 बजे तक केवल दो ही लाभार्थी वहां पहुंच पाए थे। 

यह भी पढ़ें: काशी विश्वनाथ मंदिर, ज्ञानवापी मस्जिद के मामले में भगवान की तरफ से दाखिल वाद पर नहीं हो सकी सुनवाई, ये थी वजह

साइकिल से वैक्सीन पहुंचने के बारे में पूछने तो सीएमओ डॉ वीबी सिंह का कहना है पांच केंद्रों पर वैन से वैक्सीन गई है। केवल महिला अस्पताल में साइकिल से वैक्सीन कैरियर लेकर आया है। ड्राई रन के दौरान किसी को भी कोई वैक्सीन नहीं लगाई जा रही है बल्कि केवल वैक्सीन लगाने का मॉक ड्रिल किया जा रहा है। ड्राई रन सही प्रकार से हो और कहीं किसी प्रकार की चूक न हो इसके लिए वर्कशॉप कराई गई थी। कोल्ड चेन से लेकर स्टोरेज व वैक्सीन के मूवमेंट तक की पल-पल जानकारी रखी जाने की बात थी ताकि जब वैक्सीनेशन शुरू हो तो वह पूरी तरह से त्रुटि रहित रहे।



footer
Top