logo
add image

जब राज्यपाल बन गईं शिक्षक व बच्चों को पढ़ाई गणित

जब राज्यपाल बन गईं शिक्षक व बच्चों को पढ़ाई गणित

वाराणसी। काशीलाइव

नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार को शिक्षक बनकर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने बच्चों को गणित पढ़ाई। ग्राम पंचायत अमीनी और मटुका के आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान बच्चों को गिनती सिखाई। उनसे नाम पूछा और कुपोषित बच्चों को पोषण पोटली बांटी। इसके अलावा गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म पूरी की। आंगनबाड़ी केंद्रों पर काम करने वाली कार्यकर्ताओं ने पंजीरी से बनने वाले कई तरह के व्यंजन बनाए थे, जिसे उन्होंने बच्चों को दिया। 

आंगनबाड़ी केंद्रों को रेड कारपेट से सजाया गया। दीवारों पर महापुरुषों के फोटो और नाम लिखे हुए थे। जिनमें महात्मा गांधी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, बाल गंगाधर तिलक आदि के फोटो बने थे। इनके अलावा मिशन प्रेरणा के तहत ई पाठशाला मेरा घर मेरा विद्यालय के स्टॉल लगाए गए थे। इसमें बच्चों के लिए किस्से कहानियों की किताबें रखी गई थी। इनके अलावा वेदांता की ओर से कोरोनावायरस से कैसे करें बचाव इसका भी स्टाल लगाकर बच्चों को जागरूक किया गया। बच्चों और आंगनबाड़ी केंद्रों की ओर से कई तरह के मॉडल बनाए गए थे। जिनको अवलोकन राज्यपाल ने किया।

इस दौरान यहां काम करने वाले महिलाओं और बच्चों से बातचीत की। राज्यपाल ने बच्चों के साथ प्रार्थना भी की तन हो सुंदर मन हो सुंदर। दो बच्चों के बर्थडे का केक भी काटा। पूरे गांव को दुल्हन की तरह सजाया गया था। निरीक्षण करने के बाद राज्यपाल सेवापुरी ब्लॉक में बैठक के लिए रवाना हो गईं।
 



footer
Top