logo
add image

सावधान! फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर घूम रहे हैं शातिर, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की लिस्ट, देखें कहीं आपका तो नहीं

सावधान! फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर घूम रहे हैं शातिर, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की लिस्ट, देखें कहीं आपका तो नहीं

वाराणसी। काशीलाइव

ट्रैफिक पुलिस के चालान से बचने के लिए कुछ लोगों ने शातिराना काम किया है। वह अपनी नम्बर प्लेट लगाने की बजाए किसी दूसरे का नम्बर प्लेट लगाकर घूम रहे हैं। इससे जब वह ट्रैफिक नियमों को तोड़ते हैं और चालान होता है तो असली वाहन स्वामी के पास चालान पहुंच जा रहा है। इसके बाद असली वाहन चालक ट्रैफिक पुलिस को सफाई देते फिर रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस के पास इस तरह की शिकायतें आने के बाद एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर वाहन चलाने वालों की लिस्ट जारी की है।

एसपी ट्रैफिक ने जिले के सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया है कि यदि इस नम्बर प्लेट के वाहन सड़क पर कहीं नजर आए तो तत्काल उन्हें रोककर पूछताछ करें। साथ ही जिला कंट्रोल रुम, नगर कंट्रोल और यातायात कंट्रोल रुम व अपने उच्चाधिकारियों को सूचना दें। इसके अलावा एसपी ट्रैफिक ने असली वाहन स्वामियों के भी नम्बर जारी किये हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार यह भी संभव है कि फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर चलने वाले वाहन चोरी के हों। वह पुलिस को चकमा देने के लिए फर्जी नम्बर प्लेट का इस्तेमाल कर रहे हों।

आ चुकी हैं कई शिकायतें

इससे पहले भी कई शिकायतें आ चुकी हैं। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने चौराहे पर ट्रैफिक नियम का पालन नहीं करने पर ऑनलाइन चालान तो कर दिया लेकिन जिसके घर चालान पहुंचा वह दंग रह गया। पता चला कि वह कई महीने से शहर में ही नहीं है और उसकी गाड़ी भी घर के अंदर खड़ी है। यही नहीं दूसरे जिले के लोगों को भी चालान पहुंच गया। जब लोगों ने एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह से शिकायत की तो जांच के बाद उनका चालान कैंसिल किया गया। 

 



footer
Top