logo
add image

दहेज रूपी दानव की बलि चढ़ी काशी की दो और बेटियां

दहेज रूपी दानव की बलि चढ़ी काशी की दो और बेटियां

वाराणसी। काशीलाइव

जिले में शुक्रवार को दहेज रूपी दानव ने दो और युवतियों की बली ले ली। नगर के अलग-अलग थानाक्षेत्रों में हुई घटना ने लोगों को आवाक कर दिया। नगर के भेलूपुर व जंसा थानाक्षेत्र में दो महिलाओं ने दहेज की प्रताड़ना से तंग आकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। दोनों ने फांसी के फंदे से झूलकर मौत को गले लगा लिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया व आगे की कार्रवाई में जुट  गई।

मिली जानकारी के अनुसार भेलूपुर थाना क्षेत्र के बिरदोपुर निवासी अंकित सिंह की पत्नी 22 वर्षीय शीतल ने शुक्रवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे मायका पक्ष के लोगों ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी शीतल को दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था और दहेज के लिए ही उसकी हत्या की गई है। घटना की जानकारी होने पर आसपास के लोगों की भीड़ मौके पर इकठ्ठा हो गई। लोगों ने महिला के फांसी लगाने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही मायका पक्ष के लोगों के आरोप पर विवाहिता के पति अंकित व उसके पिता राजेश को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई है। इस संबंध में पुलिस का कहना था कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर जंसा थाना क्षेत्र के संजोई गांव के राजभर बस्ती में नेहा राजभर ने बीती रात  फांसी लगाकर जान दे दी। घटना की जानकारी होने पर परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बता दें कि वाराणसी के रामनगर थानाक्षेत्र निवासी 20 वर्षीय नेहा की शादी 25 फरवरी 2020 को जंसा थानाक्षेत्र के संजोई गांव निवासी सेचान राजभर से हुई थी। गुरूवार की देर रात नेहा ने किसी समय साड़ी का फंदा बनाकर मौत को गले लगा लिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे मायका पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए मारपीट का अरोप लगाते हुए जंसा थानाक्षेत्र में मामला दर्ज करवाया। इस संबंध में जंसा पुलिस ने  छह लोगों के खिलाफ धारा 498ए, 304बी, 3बी व सी में मुकदमा दर्ज किया है व आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
 



footer
Top