logo
add image

वाराणसी में महंगाई के विरोध में उतरे सपाई गिरफ्तार

वाराणसी में महंगाई के विरोध में उतरे सपाई गिरफ्तार

वाराणसी। काशीलाइव
रामनगर से तहसील पर आयोजित धरना प्रदर्शन करने जाते समय किला मार्ग पर सपाइयों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रदेश में बेरोजगारी और कानून व्यवस्था सहित तमाम मामलों को लेकर समाजवादी पार्टी की ओर से प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन का अयोजन सोमवार को किया जाना था। इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने भी सुबह से ही कमर कस रखी थी। सोमवार को पार्टी कार्यालय से जैसे ही सपा कार्यकर्ता निकलकर सड़क पर पाए उनको हिरासत में ले लिया गया।

इससे नाराज सपा कार्यकर्ता वहीं सड़क पर ही बैठकर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी करने लगे तो पुलिस ने सभी को सड़क से ही हिरासत में ले लिया। सड़क पर धरना प्रदर्शन करते देख पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं से धरना प्रदर्शन खत्म करने को कहा तो कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए सभी को हिरासत में लेकर पुलिस वाहन से थाने भेज दिया। 

बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवाहन पर पूरे प्रदेश में तहसील मुख्यालय पर आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के तहत सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया। सुबह से पुलिस सपा पदाधिकारियों के घर के बाहर डेरा डाली हुई थी। इसी बीच पुलिस को चकमा देकर सपाई किला मार्ग पर पहुंच गए। इस बात की भनक लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। तहसील जा रहे सपाइयों को रोकने का प्रयास किया तो सपाई अपनी जिद पर अड़े रहे और वहीं सड़क पर धरना पर बैठ गए। इस दौरान पुलिस व सपा कार्यकर्ताओं के बीच तीखीं नोकझोंक भी हुई।

समझाने के बाद भी जब सपा कार्यकर्ता नहीं माने तो पुलिस सभी को जबर्दस्ती पुलिस वैन में भरने लगी। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। पुलिस सभी कार्यकर्ताओं को थाना ले गई जहां से सभी को छोड़ दिया गया। पूर्व प्रदेश सचिव युवजन सभा जितेंद्र यादव मलिक, संजय यादव, निवर्तमान नगर अध्यक्ष रामकुमार यादव,आशीष यादव, आशीष राय, दिलदार खान, कमलेश यादव, सुरेश यादव, उमेश सोनकर, इंजमामूल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
 



footer
Top