logo
add image

आरपीएफ व जीआरपी कितना भी भर ले दम, राजधानी में चोरी नहीं हो रही कम

आरपीएफ व जीआरपी कितना भी भर ले दम, राजधानी में चोरी नहीं हो रही कम

चंदौली। काशीलाइव (पीडीडीयूनगर)

एक ओर जहां रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी की टीमें रोज यात्रियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाने में जुटी हुई है। वहीं दूसरी ओर देश की सबसे सुरक्षित ट्रेनों में से एक राजधानी में सांसद जी का ही सामान सुरक्षित नहीं है। ऐसे में आरपीएफ और जीआरपी की टीमों पर सवाल उठना लाजमी है। हम ऐसा इसलिए कह रहें हैं क्योंकि बुधवार की रात राजधानी एक्सप्रेस के एच.1 कोच के बी कूपा में मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद व उनकी पत्नी रमा निषाद यात्रा कर रहीं थी। अभी ट्रेन कानपुर के पास पहुंची ही थी कि सांसद की पत्नी का बैग उच्चकों ने उड़ा दिया। इसके बाद बवाल तो मचना तय था। आनन-फानन में आरपीएफ व जीआरपी जांच में जुट गई। लेकिन अभी तक सामान का कोई पता नहीं चल पाया। 
बता दें कि मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद व उनकी पत्नी राजधानी एक्सप्रेस से पटना से दिल्ली की यात्रा कर रहे थे। यात्रा के दौरान कानपुर अभी ट्रेन पहुंची ही थी कि सांसद जी का बैग चोरों ने उड़ा दिया। सांसद जी के अनुसार बैग में तीन लाख रुपये थे। 

उन्होंने बताया कि वह इलाज के लिए वह तीन लाख नकद राशि लेकर जा रहे थे। उनके परिवार में शादी है। इसलिए कुछ कपड़े व अन्य जरूरी सामान खरीदना था। अपने कोच से भोर में बाथरूम गईं। जब वह वापस अपनी सीट पर आईं तो बैग गायब था। उन्होंने इसकी लिखित शिकायत की। 

सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है पुलिस

सांसद का सामान चोरी होने के बाद से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। कानपुर की आरपीएफ व जीआरपी की टीमें सांसद जी के चोरी गए सामान का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटे हुए हैं। टीमों ने डीडीयू जक्शन से भी फुटेज की मांग की है।
 



footer
Top