logo
add image

देश के प्रधानमंत्री के नाम पर ही ठगी कर रहे काशीवासी, मुकदमा दर्ज

देश के प्रधानमंत्री के नाम पर ही ठगी कर रहे काशीवासी, मुकदमा दर्ज

वाराणसी। काशीलाइव

एक ओर जहां वाराणसी के सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी को विश्वपटल पर पहचान दिलाने में जुटे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर बनारस के ही कुछ फर्जी लोग प्रधानमंत्री के नाम से ही फर्जी ट्रस्ट बनाकर लोगों से धोखाधड़ी व रूपये ऐठने में। ऐसा ही एक मामला वाराणसी के कैंट थाने में सामने आया है। जहां उप निबंधक सदर द्वितीय हरीश चतुर्वेदी की तहरीर पर कैंट थाने में 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस चार लोगों से पूछताछ कर रही है।

बता दें कि उप निबंधक सदर द्वितीय के अनुसार दुर्गाकुंड क्षेत्र के कबीर नगर निवासी अजय पांडेय ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से 14 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी जन कल्याणकारी ट्रस्ट पंजीकृत कराया था। कागजातों की जांच की गई तो अजय का फर्जीवाड़ा उजागर हुआ। इस ट्रस्ट के ट्रस्टी 10 लोग हैं। यह सभी प्रधानमंत्री के नाम से ट्रस्ट बनाकर समाज के सम्मानित लोगों से ठगी कर रहे हैं।

सभी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है उनमें अजय पांडेय के अलावा वाराणसी का प्रदीप कुमार सिंह, नवलपुर बसही का सोनू कुमार गुप्ता, महागांव गरथमा का विकास मिश्रा, सरसौली कैंट की प्रिया श्रीवास्तव, हुकुलगंज कैंट का अनिल, अनेई की रंजीता सिंह, अर्दली बाजार का शाहबाज खान उर्फ नील, बलिया जिले के बैरिया का रवींद्रनाथ पांडेय और बलिया के बेलहरी का अविनाश सिंह शामिल है।

इस संबंध में इंस्पेक्टर कैंट राकेश कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश की जा रही है। जल्द ही नामजद आरोपियों और प्रकरण की साजिश में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।
 



footer
Top