logo
add image

अगर आप भी ऊब चुके हैं कोरोना के काॅलर ट्यून से, तो इन तरीकों से कर सकते हैं बंद

अगर आप भी ऊब चुके हैं कोरोना के काॅलर ट्यून से, तो इन तरीकों से कर सकते हैं बंद

काशीलाइव। डेस्क

कोरोना के बाद से ही सरकार लोगों को उसके प्रति जागरूक करने में जुटी हुई है। इसके लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाये जा रहें है, लेकिन लोगों को एक चीज ने सबसे ज्यादा परेशान किया। वह है कोरोना का काॅलर ट्यून। किसी को भी फोन करो तो अमिताभ बच्चन कोरोना को लेकर दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी बताने लगते है। जिसको सुनसुन कर लोग थक है, ऐसे में कई कंपनीयों ने ग्राहकों को हो रही दिक्कत को देखते हुए इस समस्या का सामधान निकाला है। अगर आप भी इन मोबाईल कंपनीयों के सिमकार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो इन तरीकों से आप भी बंद कर सकते हैं अपना कोरोना वाला काॅलर ट्यून...

BSNL ग्राहक ऐसे करें कॉलर ट्यून बंद

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहक अपने मोबाइल पर इस कोरोना वायरस संदेश को आसानी से बंद कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने मोबाइल UNSUB लिखकर 56700 या 56799 भेजना होगा.
  
Airtel में भी इसे बंद करना संभव

एयरटेल ग्राहक भी इस संदेश को बंद कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने Airtel नंबर *646*224# डायल करना होगा. इसके बाद 1 दबा दें. इसके अलावा कॉल लगाते ही कोरोना ट्यून सुनाई दे तो बिना देरी * या 1 दबा दें, संदेश बंद हो जाएगा.
  
Jio ग्राहकों के लिए कॉलर ट्यून बंद करने का तरीका

जिओ ग्राहक अपने मोबाइल फोन से STOP लिखकर 155223 पर भेज सकते हैं. इसके बाद कोरोना कॉलर ट्यून सुनाई देना बंद हो जाएगा. जियो उपभोक्ता भी एयरटेल की तरह ही संदेश सुनाई देने पर * या 1 दबाकर इसे बंद कर सकते हैं.

Vi ग्राहक ऐसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

वोडाफोन-आइडिया (Vi) ग्राहक अपने मोबाइल से CANCT लिखकर 144 पर भेज सकते हैं. इसके अलावा कोरोना ट्यून सुनाई देते ही * या 1 दबाकर भी बंद किया जा सकता है.



footer
Top