logo
add image

आज से खुलेंगे जिम, 31 अगस्त तक लागू होगा यह नियम, जाने जिलाधिकारी ने क्या दिए निर्देश

आज से खुलेंगे जिम, 31 अगस्त तक लागू होगा यह नियम, जाने जिलाधिकारी ने क्या दिए निर्देश

 

वाराणसी। काशीलाइव

कोरोना संक्रमण को देखते हुए 14 अगस्त तक सोमवार से शुक्रवार तक के दुकानों के खोलने के आदेश को 31 अगस्त बढ़ा दिया गया है। साथ ही शनिवार और रविवार पूर्णतया बंदी को पहले की तरह ही बहाल रखा गया है। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है। उन्होंने नए निर्देश में सोमवार से जिम को भी खोलने की मंजूरी दे दी है।

जिलाधिकारी ने बताया है कि पहले की तरह ही हॉटस्पॉट के क्षेत्रों में कोई भी दुकान नहीं खुलेगी। लेकिन उसे छोड़कर अन्य सभी प्रकार की दुकाने सोमवार से लेकर शुक्रवार तक खुलेंगी। दुकानों के खुलने का समय सुबह 9:00 से सायं 5:00 बजे तक रहेगा। शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान बिना वजह घूमने वालों का चालान किया जाएगा। साथ ही आवागमन भी बंद रहेगा। उन्होंने बताया कि दो दिनों के दौरान शाम 6:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक किसी भी प्रकार वाहन का निषिद्ध रहेगा।

जिलाधिकारी ने साफ किया है कि बैंक, दवाई, दूध, सब्जी कोरियर, सब्जी मंडी और पेट्रोल पंप बंदी वाले दिनों में भी खुल सकेंगे। इनके खुलने का समय सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक ही रहेगा। इसके अलावा किसी भी धार्मिक स्थल के अंदर एक बार में पांच से अधिक व्यक्ति, श्रद्धालु नहीं जाएंगे। साथ ही इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग का भी ध्यान रखना होगा। वहीं कोई धार्मिक जुलूस या सार्वजनिक कार्यक्रम किए जाने की अनुमति नहीं होगी।



footer
Top