logo
add image

बकायेदारों के घर साईकिल से पहुंचे ऊर्जा मंत्री, बिजली बिल को लेकर कही ये बात

बकायेदारों के घर साईकिल से पहुंचे ऊर्जा मंत्री, बिजली बिल को लेकर कही ये बात

लखनऊ। काशीलाइव

ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को बंग्ला बाजार व आशियाना स्थित बिजली घर का निरीक्षण किया। ऊर्जा मंत्री ने दोनों ही उपकेंद्रों के अधीन क्षेत्रों में जाकर उपभोक्ताओं की राॅय ली। इसके साथ ही बकायेदार उपभोक्ताओं को नियमित समय पर बिल जमा करने के लिए भी प्रेरित  किया। इस दौरान कई उपभोक्ताओं ने मौके पर बिल भी जमा करा दिया गया। जिसकी रसीद ऊर्जां मंत्री के साथ चल रही मोबाईल वैन से तत्काल दे दी गई। 

उन्होंने कहा कि कहा कि पिछले महीने में ऊर्जा विभाग व विजिलेंस विंग के संयुक्त  डोर नॉक  अभियान से 1302 करोड़ रुपये का राजस्व विभाग को मिला है। बिजली काटना कोई विकल्प नहीं है। हमने व्यवस्था कर रखी है कि बड़े बकायेदार उपभोक्ता चार किस्तों में मौजूदा बिल के साथ बकाए की किस्तें जमा कर सकता है। वहीं उपभोक्ता समय से बिल जमा करेंगे तो बिजली विभाग का घाटा भी कम होगा। इसके साथ ही उन्हें सस्ती बिजली बिना किसी बाधा के मिलेगी।

 दोनों ही उपकेंद्रों पर निरीक्षण के दौरान निर्देशों के बावजूद सुधार न होने पर उन्होंने नाराजगी भी जाहिर की। ऊर्जा मंत्री ने प्रबंध निदेशक को उपकेंद्रों का ऑडिट करने के निर्देश भी दिए। ऊर्जा मंत्री ने दोनों ही उपकेंद्रों के अधीन क्षेत्रों में साइकिल से निरीक्षण भी किया। यहां उपभोक्ताओं से मिलकर बिजली व्यवस्था में सुधार को लेकर फीडबैक भी लिया। बिजली संबंधी समस्याओं के लिए 1912 पर शिकायत दर्ज कराने के लिए प्रेरित किया।
 



footer
Top